Top 10 most beautiful snake in the World । दुनिया के 10 खूबसूरत सांप जो आपको देखना चाहिए ।

Top 10 most beautiful snake in the World ।  दुनिया के 10 खूबसूरत सांप जो आपको देखना चाहिए ।

आप लोग सभी देखना चाहिए । दुनिया के 10 खूबसूरत सांप जो आपको देखना चाहिए । यह सांप इतने खूबसूरत की दुनिया के रंग बिरंगे सांप सभी लोग देखना चाहिए । इन सांपों को सभी लोग प्यार करने का मन करते है । लेकिन जरा संभल के क्योंकि इन सांपों में से कुछ सांप इसमें बहुत सारे सांप जहरीले है । मै आपका दोस्त समीर खान और आप देख रहे ज्ञान gyanknowledge77.blogspot.com । चलिये शुरू करें

10. Green Tree Python

ग्रीन ट्री पायथन ऑस्ट्रेलिया के जंगल पाये जाते है । और अन्य इलाकों में पाए जाते है ग्रीन ट्री पायथन बहुत जहरीला सांप है, इस सांप की हरी भरी खूबसूरती वाकेही और देखने लायक है और इस सांप की ऊंचाई लगभग 6feat लबें होते है ।

             Green Tree Python

जितना देखने यह साप खूबसूरत उतना ही जहरीला क्योंकि यह सांप हरी घास में रहता है । और इसके साथ साथ पेड़ों पर भी रहता है कृपया संभल के चले  ।
9. Blizzard Corn Snake

बर्फ़ीला मकई साँप और इसका रंग पूरी तरह साफ होता है । यानी की दुनिया का सबसे खूबसूरत या सफेद कह सकते है । और अमेरिका की बर्फ़ीलाप हाड़ियों बर्फ़ीला मकई साँप पाया जाता है ।



इस गोरे-गोरे सांप में जहर बिल्कुल भी नहीं होता यह वजह है कि तमाम लोग इसे अपने घरों पालतू बना लेते हैं । बर्फ़ीला मकई साँप के नाम से जाना जाता है ।

8. Blood Corn Snake 

इस सांप का नाम रक्त मकई सांप है । आपको बता दे कि उसकी रंगत पर मत जाइएगा । क्योंकि काफी खतरनाक होता है । जितना देखने यह साप खूबसूरत उतना ही जहरीला क्योंकि यह सांप हरी घास में रहता है । और इसके साथ साथ पेड़ों पर भी रहता है कृपया संभल के चले  ।



लाल पेड़ पत्तों में छिप जाता है । इस सांप का नाम रक्त मकई सांप है ।

7. Albino Ball Python


6. Indigo Eastern Rat Snake


5. Leustice Taxas Rat Snake

यह सांप पाचवे स्थान पर आता है खूबसूरती में और अच्छा लगता है । अमेरिका के टेक्‍सास स्‍टेट में पाया जाने वाला यह रैट स्‍नेक। यह जितना गोरा है उतना ही ज्‍यादा फुर्तीला भी है। 6 फीट लंबे और हल्‍का पीलापन लिए इसके सफेद शरीर पर मिलजुले आकार के धब्‍बे पड़े होते हैं, और इनकी खूबसूरती लाजवाब होती । इस सांप का रंग कुछ सफेद और गुलाबी सा लगता है ।


इस सांप की मुझे पसंद है और उम्मीद करता हूँ कि आपको भी पसंद आएगा । 6 फीट लंबे और हल्‍का पीलापन लिए इसके सफेद शरीर पर मिलजुले आकार के धब्‍बे पड़े होते हैं

4. Black Spitting Cobra

ब्‍लैक स्‍पिटिंग कोबरा सांप अफ्रीका के सहारा में पाया जाता है। काले और सफेद रंग का बताया जाता है और लगभग यह सांप 7 फीट से ज्‍यादा लंबा होता है। यह सांप जितना खूबसूरत है उतना ही ज्‍यादा खतरनाक भी। कृपया इस सांप दूर ही रहे यह आपके लिये बेहतर है ।


यह सांप जितना खूबसूरत है उतना ही ज्‍यादा खतरनाक भी। यदि आप इस सांप से छेड़खानी करते तो आपके ऊपर हमला कर सकता है । कोबरा अपने फन से बहुत दूर तक जहर फेंक सकता है। इससे आपकी आंखों पर असर डर है। इसे स्‍पिटिंग कोबरा कहते हैं।

3. Blue Racer Snake

               Blue Racer Snake

2. Oriental Whip Snake, Ahaetulla prasina


1. Red Headed Krait

लाल सिर वाला सांप नाम के सांप को जाना जाता है । दक्षिणी थाईलैंड की पहाड़ी ढलानों पर पाया जाने वाला यह करैत सांप 7 फीट तक लंबा हो सकता है।  ज्‍यादा जहरीला भी। इसके नीले शरीर पर लाल रंग की पूछ और मुंह बहुत ही शानदार लगता है।


गहरे नीले शरीर और लाल मुंह वाला यह सांप खूबसूरती के मामले में दुनिया में नंबर एक पर है। इसलिये लाल सिर वाला सांप नाम के सांप को जाना जाता है ।
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment